भू वृन्द सम्मान समारोह सह जलवा ए मानस कार्यक्रम समन्न

IMG-20211107-WA0013

दिग्गज राजनेता एवं भू वृन्द परिवार के दो महारथी सूरजभान सिंह एवं ललन सिंह ने किया शिरकत

मोकामा की धरती पर भू वृन्द परिवार द्वारा आयोजित सम्मान समारोह एवं जलवा ए मानस कार्यक्रम का आयोजन लॉर्ड कृष्णा एकेडमी के प्रांगण में विद्यालय के संस्थापक निरंजन कुमार जी के नेतृत्व में एवं भू वृन्द टीम मोकामा के द्वारा आयोजित की गई। इस कार्यक्रम में दिग्गज राजनेता सूरजभान सिंह ने शिरकत की साथ ही मोकामा के जाने-माने लोकप्रिय नेता नलिनी रंजन उर्फ ललन सिंह ने भी भू वृन्द परिवार सदस्यों का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर भू वृन्द के संस्थापक राजेश प्रियम ने बताया कि भू वृन्द राष्ट्रहित एवं समाज हित में कार्य करने वाली एक सामाजिक संगठन है यह निरंतर राष्ट्र एवं समाजहित के दायित्वों के प्रति लोगों को जागृत करने का काम कर रही हैं। इस अवसर पर सुरजभान सिंह ने बताया कि भू वृन्द का यह प्रयास है कि लोगों में आपसी अपनत्व की भावना बढ़े एवं एक दूसरे के साथ लोग जुड़कर मुश्किल वक्त में एक दूसरे का साथ दें। वही नलिनी रंजन उर्फ ललन सिंह ने बताया कि मैंने खुद या मूल्यांकन किया है कि
कोरोना का संकट काल हो या किसी भी आपातकाल की स्थिति भू वृंद के सदस्य निरंतर लोगों की मदद करने के लिए सक्रिय रहते हैं और कभी भी दीन-दुखी पीड़ित की सेवा से पीछे नहीं हटते हैं। भू वृन्द की आपसी एकता की मिसाल लोगों के आजकल जुबान पर है।
इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पटना से पधारे सुप्रसिद्ध कैंसर चिकित्सक डॉ रिदु कुमार शर्मा ने बताया कि रोजगार सृजन से लेकर, प्रतिभा का प्रोत्साहन, शादी विवाह के मुश्किलों को कम करने के लिये स्वयंवर जैसे अनेक कार्य भू वृन्द के माध्यम से किए जा रहे हैं। जो अत्यंत ही सराहनीय है। कार्यक्रम में भागलपुर बिहार से पधारे जाने- माने सुप्रसिद्ध गायक मनीष कुमार मानस एवं राहुल जी की जोड़ी ने अपने मधुर गायन से जलवा बिखेर दिया, वही मुजफ्फरपुर से पधारी गायिका कविता देवी टुन्नी ने भी अपनी गायकी से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके साथ ही गायिका आरूषा शर्मा, संतोष कुमार, सुमन सिंह ने भी अपनी बेहतरीन प्रस्तुति कार्यक्रम में आनन्द की लहरें बिखेर दी।
इस अवसर पर राष्ट्र एवं समाज के लिए बेहतरीन कार्य करने वाले पचास से अधिक लोगों को भू वृन्द द्वारा सम्मानित किया गया जिसमें डॉ. राहुल कुमार, ऋतुराज सिंह अमित ठाकुर,चंदन कुमार कीर्ति आजाद, हेमराज जी, इं निशांत कुमार राहुल वत्स, गुड़िया शर्मा, कंचन सिंह आदि प्रमुख थे। इसके साथ ही फतेह बहादुर शाही बाल प्रतिभा सम्मान से कई बच्चों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन ऋतुराज सिंह जी ने किया वहीं आभार व्यक्त नलिनी रंजन उर्फ ललन सिंह जी ने किया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय परिवार के संस्थापक निरंजन कुमार ने आगत अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापन किया।

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on google
Google+
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *